Merchent of venice act 2 scene 3 summary in hindi

Hello Friends

IN THIS WE LEARN ABOUT 

MERCHENT OF VENICE ACT 2 SCENE 3 SUMMARY IN HINDI:

शिलॉक की बेटी जेसिका, लैंसलॉट से मिलती है और उसे बताती है कि बासनियो के काम पर जाने के बाद वह उसे छोड़ देगी। वह उसे लोरेंजो के पास ले जाने के लिए एक पत्र सौंपती है, जो कि उस रात बासानियो का अतिथि होने वाला है। लैंसलॉट की पत्तियों के बाद, जेसिका ने टिप्पणी की,
"" अलैक, यह मेरे लिए कितना जघन्य पाप है

मेरे पिता के बच्चे होने के लिए शर्मिंदा होना!

लेकिन हालांकि मैं उनके खून की बेटी हूं,

मैं उसके शिष्टाचार का नहीं। ओ लोरेंजो,

यदि आप वादा करते हैं कि मैं इस संघर्ष को समाप्त करूंगा,

एक ईसाई और अपनी प्यार करने वाली पत्नी बनें।


जेसिका इस प्रकार दर्शकों को सूचित करती है कि वह लोरेंजो, एक ईसाई के साथ प्यार में है। वह जल्द ही उससे मिलने का इरादा रखती है और लोरेंजो से शादी करने के लिए अपने पिता के घर से भाग जाती है।

Thanks for visit my blog..
Share on Google Plus

About Books

2 comments:

Aryan

The Blue Planet

The Blue Planet My Dear Visitors In this blog we learn about the The Blue Planet   So lets begin ब्लू प्लैनेट एक ब्रिटिश प...